पेशावर क्रांति नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली जी की जन्मस्थली पीठसैंण में सैनिक स्कूल निर्माण हेतु


सेवा में,                                       पत्रांक  VCSGCVS/002/007                  दिनांक  31.07.2018 

श्री धन सिंह रावत जी
माननीय विधायक 
श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र, पौड़ी 
उत्तराखंड सरकार, देहरादून।

विषय : पीठसैंण में सैनिक स्कूल निर्माण हेतु

महोदय,

पत्र द्वारा आपके संज्ञान में लाना चाहते की दिनांक 1 अक्टूबर  2016 को महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली जी की पुणयतिथि के अवसर पर भूतपूर्व रक्षा मंत्री श्री मनोहर परिकर जी ने पेशावर क्रांति नायक गढ़वाली जी के नाम से उनकी जन्मस्थली पीठसैंन (चौथान, विकासखंड थलीसैंण) में सैनिक स्कूल के निर्माण हेतु खुले मंच से सार्वजनिक घोषणा की थी।


महोदय, चौथान की जनता आज भी उस ऐतिहासिक दिन को नहीं भूली है, जब पहली बार देश के एक रक्षा मंत्री जी, गढ़वाली जी की जन्मस्थली पर गए और भारत मां के सच्चे सपूत का सम्मान करते हुए उनकी जन्मस्थली में एक सैनिक स्कूल बनाने का वादा किया। 

परंतु क्षेत्रीय जनता आज भी हैरान है कि दो वर्ष बीत जाने के बाद भी, इस विषय पर कोई प्रगति नहीं हुई है। फिर भी चौथान के निवासी, आप में चौथान के विकास की आशा की किरण देखते हुए, बड़ी उम्मीदों से, इस घोषणा के धरातल पर उतरने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।  

श्रीमान, चौथान क्षेत्र वीरों और शहीदों की भूमि रही है। आज भी यहां के अनेक युवा देश रक्षा में समर्पित है। सैनिक स्कूल बनने से यहां स्थानीय लोगों को रोजगार के साथ साथ, देश को बड़ी संख्या में बेमिसाल सैन्य अधिकारी मिलेंगे।



जैसा कि आप क्षेत्र में भ्रमण पर जा रहे हैं, हम सब को आप पर पूरा विश्वास है कि अब आप अविलंब पीठसैन सैनिक स्कूल की घोषणा को अमलीजामा पहनाने के लिए ठोस कदम उठाएंगे।

यही समय की और समस्त स्थानीय जनता की मांग है। 

सधन्यवाद!

भीम सिंह रावत
महासचिव
वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली चौथान विकास समिति (पंजीकृत)
एक नई सोच

प्रतिलिपियां 

1 श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, माननीय मुख्मंत्री, उत्तराखंड
2 श्री भुवन चंद्र खंडूरी, स्थानीय सांसद
3 सुश्री निर्मला सीतारमण जी, माननीय रक्षा मंत्री, भारत सरकार
4 प्रधानमंत्री कार्यालय, भारत सरकार

Comments

  1. Centre Government should help the region to get Sainik School . MOD should fulfill the promise made by Ex Defence Minister. Still we have same Government and being a Chouthani we all have very high expectations after this announcement. It will certainly help to develop the area and will certainly getting quality cadets for our Armed Forces

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

चौथान में लगातार बारिश से जन जीवन प्रभावित (July 2017)

इको-क्लब राजकीय इंटर कॉलेज बूंगीधार के छात्रों ने चलाया स्वच्छता अभियान

गढ़वाली जी की प्रेरणा से चौथान उत्थान में जुटेंगे युवा